Nigeria में नमाज के दौरान मस्जिद का एक हिस्सा ढहा, 7 लोगों की मौत

अफ्रीकी देश के Nigeria में नमाज पढ़ने के दौरान मस्जिद की छत गिरने से 7 नमाजियों की अचानक मौत हो गई है। जिस समय यह घटना घटित हुई, उस समय मस्जिद में सैकड़ों लोग नमाज पड़ने के लिए इकट्ठा हुए थे। जिसमे दर्जनों लोग घायल हुए हैं। जिसको घायलों को इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया जा चूका है। इनमें से काफी लोगो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Nigeria में नमाज के दौरान मस्जिद का एक हिस्सा

ज़ारिया अमीरात काउंसिल के प्रवक्ता अब्दुल्लाही क्वारबाई ने बताया कि देश के उत्तरी राज्य कडुना के ज़ारिया शहर में जुमे के दिन को सैकड़ों नमाजी दोपहर की नमाज अदा करने के लिए मस्जिद में आये थे। इसी दौरान शहर के केंद्रीय मस्जिद का एक हिस्सा ढह गया। इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई अन्य घायल हो गए हैं। जिसका पूरा वीडियो आप अपनी स्क्रीन पर देख सकते है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अब्दुल्लाही सहाब ने कहा, “की शुरुआत में चार शव मिले थे। जब बचाव दल ढही मस्जिद की तलाशी लेने लगा तो बाकि तीन शव मिले।” राज्य आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी ने 23 लोगों को अस्पताल भेजा है। साथ  ही अधिकारियों का कहना है कि इस मस्जिद का निर्माण 1830 के दशक में किया गया था। कडुना राज्य के गवर्नर उबा सानी ने घटना की जाँच के आदेश दिए हैं।

घटनास्थल पर रिकॉर्ड किए गए वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि मस्जिद की छत का एक बड़ा हिंसा गिर गया जिसके चलते यह घटना घटित हुई है। बताते चलें कि पिछले वर्ष पश्चिम अफ्रीकी इस देश में एक दर्जन से अधिक इमारतें गिरी थीं। कहा जाता है कि इमारतों के गिरने की वजह घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल करने और रख-रखाव में लापरवाही के कारण हुई है।

यह जरूर पढ़े :-

 

Telegram channel
Whatsapp Channel

Leave a Comment