इस व्यक्ति ने खरीदी भारत की पहली Mclaren Artura, लोग इस कार को देखते यह गये

आज के समय हर किसी का सपना होता है की वह अपनी लाइफ में कम से कम एक स्पोर्ट्स कार जरूर ले। तो ऐसा ही कुछ कर दिखाया है लैब्स के सीईओ,अभिषेक अग्रवाल ने हाल ही में उन्होंने  Mclaren Artura कार खरीदी है। इस कार को खरीदने की खबर अब लग्जरी कार चाहनें वालों के बीच खूब चर्चा में है। इस कार की डिलीवरी लेते हुए अभिषेक अग्रवाल की तस्वीरें भी सोशल मिडिया पर खूब वायरल हो रही है।

Mclaren Artura कार की क़ीमत

आगरा हम बात करें इस Mclaren Artura कार की कीमत की तो इसकी कीमत लगभग 5.09 करोड़ रुपये से शुरू होती है। और अभिषेक अग्रवाल की यह हाइब्रिड इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार की कीमत 6.4 करोड़ रुपये है, जो कि फ्लक्स ग्रीन रंग में  मौजूद है। यह कार दिखने में बेहद आकर्षक लग रही है। एक बार जब लोग इस कार को देख ले तो उनकी नज़र मनो इस कार से हटने के लिए बिलकुल तैयार नहीं होती।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Mclaren Artura

Mclaren Artura की पॉवर

Mclaren की हाई-परफोर्मेंस हाइब्रिड सुपरकार की फर्स्ट सीरिज प्रोडक्शन होने की वजह से मैक्लारेन आर्तुरा में पॉवर, एफिसिएंसी व शानदार लुक का बेहतर संतुलन है। इसमें आपको ट्विन टर्बोचार्ज्ड वी6 इंजन, एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ देखने को मिल जाती है. इस कार को मैक्लारेन टेक्नोलॉजी सेंटर में तैयार किया गया है। साथ ही इस वाहन में कार्बन फाइबर एमसीएलए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है अगर इसके वजन को देखा जय तो इसका वजन सिर्फ 1489 किलोग्राम है। मैक्लारेन आर्तुरा में चार ड्राइविंग मोड्स – ई-मोड, कम्फर्ट, स्पोर्ट व ट्रैक दिया गया है।

Mclaren Artura कार की Full जानकारी

इसका डिजाईन मैक्लारेन के शानदार एस्थेटिक के सिद्धांत पर निर्भर करता है।  इस कार में ईएचवीएसी, एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टफोन मिररिंग आदि तकनीको के साथ आपको देखने को मिल जाती है जो इस कार को तकनीकी रूप से और भी ज्यादा आधुनिक बनाती है। मैक्लारेन आर्तुरा में 3.0-लीटर वी6 ट्विन-टर्बो पेट्रोल इंजन तथा लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है जो 671 BHP का पॉवर और 720 न्यूटन मीटर का टार्क आपको दिया करती है। अगर बात की जय इस कार की पावर की तो यह सिर्फ 3 सेकंड में 0 – 100 किमी/घंटा की गति तक बहुत ही आसानी से पहुँच सकती है।

Mclaren Artura अभी तक की सबसे अधिक माइलेज देने वाली मॉडल कार है जोकी आपको 104ग्राम/किमी का कार्बन उत्सर्जन करती है तथा 4.6लीटर/100 किमी का माइलेज प्रदान करती है। इस कार को भारत में हाल ही में लॉन्च किया गया था। मैक्लारेन आर्तुरा 330 किमी/घंटा की गति प्राप्त कर सकती है। इस कार में आपको 7.4kWh की बैटरी दी गयी है जो कि 31 किमी की रेंज प्रदान करती है और इसी दौरान इसकी टॉप स्पीड 130 किमी/घंटा है। अगर बात करे इसकी बैटरी की तो  2.5 घंटे में 0 से 80% तक चार्ज किया जा सकता है। मैक्लारेन आर्तुरा की लम्बाई की बात करें तो इसकी लंबाई 4539 मिमी, चौड़ाई 2080 मिमी, ऊंचाई 1193 मिमी तथा व्हीलबेस 2640 मिमी है। इसमें आपको 66 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है तथा सामने 160 लीटर की स्टोरेज क्षमता आपको इस कार में देखने को मिल जाती है।

इसके बारे में जरूर जानिये :-

Telegram channel
Whatsapp Channel

Leave a Comment