Aligarh Numaish News: अलीगढ़ नुमाइश 28 जनवरी नही बल्कि, इस दिन होगी शुरू कोहिनूर मंच में 13 लाख होंगे खर्च

Aligarh Numaish News: जिस तरह से अलीगढ़ नुमाइश का कार्यक्रम धीमी गति से चल रहा है. उसको देखते हुए. अलीगढ़ की नुमाइश की तारीख को बदलने का फैसला लिया गया है. जिससे अब अलीगढ़ नुमाइश का कार्यक्रम 28 जनवरी 2024 की तारीख की वजह अब 1 फरवरी 2024 से शुरुवात होगी जो कि यह 26 फरवरी तक चलेगी।

Aligarh Numaish उद्घाटन की तारीख बदली

अलीगढ़ जिले की पहचान राजकीय औद्योगिक क्षेत्र व कृषि पर्दशन नुमाइश कार्यक्रम धीमा चलने से अधिकारियों ने इसका उद्घाटन की 28 जनवरी थी लेकिन अब 1 फरवरी 2024 की तारीख को निश्चित क्या गया है. और 26 फरवरी को यह समाप्त हो जाएगी। पहले ये 22 फरवरी को होने वाली थी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

उत्तर प्रदेश में स्थित अलीगढ़ जिले में नुमाइश का कार्यक्रम ऐतिहासिक है. जिसको देखने के लिए हजारों लोगों की भीड़ जमा होती है. अलीगढ़ के बाहर के भी व्यक्ति अन्य जिले के लोग अलीगढ़ की नुमाइश का आनंद उठाते है. और यहां पर दुकान लगाने वाले बड़े दुकानदार अपनी अपनी दुकान को सजाते है. नुमाइश के अधिकारियों ने 28 जनवरी से 22 फरवरी तक अलीगढ़ में नुमाइश का निर्णय दिया है. तय नुमाइश कार्यक्रम की तैयारिय जोरो से चल रही है. लेकिन कृष्णांजलि, कोहिनूर मंच से लेकर कृषि और आद्योगीक में अभी काम आधा हुआ है. जिससे नुमाइश की तारीख बदल दी है।

ये भी जानिए :

 

Aligarh Numaish

कोहिनूर मंच 13 लाख की लागत लगेगी

अलीगढ़ नुमाइश में सबसे प्रसिद्ध मंच कोहिनूर मंच को बोला जाता है. जिसमे भारत से सबसे बड़े बड़े एक्टर, कॉमेडियन, सिंगर कई अन्य कलाकर इस मंच में पहुँचते है। जिसके सुवागत और सजावट में इस बार 13 लाख का खर्च करने की तैयारी है. अलीगढ़ की नुमाइश में यह पहली बार हो रहा है कि इतना मोटा पैसा खर्च क्या जाएगा। वही इसके पिछले साल 9 लाख रुपये का स्टेज का ठेका दिया गया था। लेकिन इस बार यह काफी चर्चा में है।

 

Telegram channel
Whatsapp Channel

Leave a Comment