Smartphone खराब होने पर तुरंत वापस मिलेंगे सारे Contact Number, जानिए यह आसान तरीका

जब हमारा Smartphone गलती से गिर या फिर किसी कारण से ख़राब हो जाता है तो ऐसे में सबसे बड़ी परेशानी होती है की हमारे फ़ोन के अंदर Contact Number वापस कैसे लाये। तो इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की कैसे आप अपने फ़ोन में मौजूद Contact Number को वापस ला सकते है।

इस तरह से आप अपने फ़ोन में मौजूद फोंट्स का डेटा तो वापस नहीं ला सकते है लेकिन है अपने फ़ोन में मौजूद सारे Contact Number वापस जरूर आ सकते है। तो अगर आप भी इसी परेशानी से परेशान है तो इस पोस्ट को पढ़िए और अपनी इस परेशानी का हल आपको मिल जायेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

स्मार्टफोन के खोने पर या खराब हो जाने पर सबसे बड़ी चिंता उसमें मौजूद डेटा की होती है। कई बार हमारा फोन खराब हो जाता है और उसमें मौजूद जरूरी डेटा खो जाता है। ऐसे में आप पूरा डेटा भले न एक्सेस कर पाएं लेकिन आप अपने फोन नंबर जरूर फिर से हासिल कर सकते हैं। इसके लिए बस आपको अपने मौजूदा फोन में कुछ सेटिंग करनी पड़ेंगी। हालांकि, आमतौर पर आपके फोन में ऐसी सेटिंग होती है, पर अगर नहीं है तो जरूर कर लें। इससे आपका फोन खराब होने या खो जाने पर आप फिर से अपने सभी कॉन्टैक्ट हासिल कर सकेंगे।

Smartphone में Contact Number वापस लाये 

तो दोस्तों अगर आप अपने किसी भी फ़ोन के नंबर को वापस लाना चाहते है तो आपको सबसे पहले अपने किसी दूसरे फ़ोन में अपनी Gmail को ओपन कर लेना है क्यूकि Gmail की एक मात्र ऐसा प्लेफॉम है जोकि आपको तरह की रिकॉवरी प्रदान करता है, तो जीमेल को Opne करने के बाद आपको अपने उस फ़ोन में वह सभी नंबर show होने लगेंगे जोकि आपके उस फ़ोन में थे

याद रखे यह नंबर आपके तभी वापस आ सकते है जब आपने अपने टूटे हुए फ़ोन में जिसटने भी नंबर Gmail अकाउंट्स में सेव किये होने तभी जा सकते आप इस नंबर को वापस पा सकते है।

यह जरूर जानिये :

Amazon Diwali Sale 2023: 8 अक्टूबर से मिलेगा अमेज़न पर भारी डिस्काउंट

Telegram channel
Whatsapp Channel

Leave a Comment