Rajasthan Roadways Vacancy: रोड़वेज वालो के लिए खुशखबरी, राजस्थान रोडवेज में निकली बम्बर भर्ती जानिए कैसे आवेदन करें

Rajasthan Roadways Vacancy: राजस्थान सरकार ने जारी करी रोडवेज वालो के लिए बम्पर भर्ती राजस्थान गवर्मेंट ने कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती का नोटिफिकेशन कर दिया जारी राजस्थान की राज्य सड़क परिवहन निगम की तरफ से आपको आने वाले समय में भर्ती की जानकारी की गई थी लेकिन उसके लिए आपको ऑनलाइन में आवेदन करा सकते है इसकी अंतिम तिथि 16 अक्टूबर 2023 रखी गई है।

इसमें रोडवेज में निकली भर्ती की जानकारी बतादी गई है रोडवेज में कंप्यूटर ऑपरेटर ओर प्रोग्रामिंग असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकाली गई है यह इन्फॉर्मेशन जय भारती अपरेटिशिप की ओर से बताई गई थी इसमें आपको कुल दो पदों पर इसकी सूचना को दिया गया इस भर्ती में फॉर्म भरने की लास्ट डेट 16 अक्टूबर तक है उसके बाद साइड बंद भी हो सकती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Roadways Vacancy फीस

आप सभी तो जानते होंगे कि आप किसी भी फॉर्म को भरवाते है तो सरकार कुछ मिनिमम पैसे चार्ज करेती है लेकिन इस राजस्थान रोडवेज की भर्ती में ऐसा कुछ भी नही है यानी कि इस रोडवेज की भर्ती में आपको किसी भी प्रकार का पैसा नही देना होगा इस फॉर्म को आप फ्री में भरकर आवेदन सकते है।

RSRTC भर्ती पद का नाम

जब आप लोग अपने आस पास के किसी भी जनसेवा केंद्र की दुकान पर जाते है तो अगर आप राजस्थान रोडवेज वेकेंसी के फॉर्म को भरने के लिए कहोगे तो उसको समझ में नही आएगी फिर आपसे पूछेगा की किस पद में भरना इसी लिए किसी भी भर्ती के फॉर्म को भरने के लिए पद का पता होना चाहिए इस राजस्थान रोडवेज की भर्ती में आरएसआरटीसी भर्ती में कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट के पदों पर दोसा डिपो में भर्ती निकली।

राजस्थान रोडवेज भर्ती के लिए Age

फॉर्म को भरने के लिए आपकी मिनिमम आयु पूछता है तो इस फॉर्म को भरने के लिए आपकी आयु 18 साल होनी अनिवार्य है उसके बाद कम से कम अधिकतम आयु 38 वर्ष तक रहेगी।

राजस्थान रोडवेज भर्ती के लिए योग्यता

अब बात आती है कि इस वेकेंसी में फॉर्म भरने के लिए आपकी क्या कुवालीफिकेसन होगी मतलब की इस फॉर्म को अप्लाई करने के लिए कितनी पढ़ाई होनी चाहिए तो इसके लिए आपकी 10th होना बहुत जरूरी है नही तो यह फॉर्म भरा नही जाएगा।

राजस्थान रोडवेज भर्ती की सैलरी

आप सभी ही क्यो हम सभी व्यक्ति किसी भी नोकरी को करने के लिए सबसे पहले यही पूछते है कि इस नोकरी में हमको कितना वेतन मिलेगा तो इस राजस्थान रोडवेज कंप्यूटर ऑपरेटिंग और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट की नोकरी में आपको सबसे पहले ₹7700 रुपये से लेकर ₹8500 रुपये तक मिलेगी।

UP BOARD TIME TABLE 2024: यूपी बोर्ड 10TH और 12TH की परीक्षा डेट आई सामने जानिए कब से है

भारत में कितने और किस कम्पनी के PETROL PUMPS मौजूद है, जानिए भारत के पैट्रोल पम्पस के बारे

राजस्थान रोडवेज भर्ती में आवेदन कैसे करें

इस फॉर्म को भरने के लिए हम आपको यह पूरी तरह बताने वाले है उसके लिए आपको नीचे स्टेप्स को पूरा जरूर से पढ़ ले नही तो फॉर्म गलत भर जाएगा अगर आपको भरना नही आता है तो आप किसी भी जनसेवा केंद्र पर जा सकते हो वह आपका फॉर्म भर देगा।

Step 1: आपको इसकी ओफ्फिशल नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढ़ लें।
Step 2: आपको इस राजस्थान रोडवेज के फॉर्म को अप्लाई के लिए क्लिक कर दे।
Step 3: उसमे अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा।
Step 4: आपको वहाँ पर लॉगिन का ऑप्शन मिल जाएगा उस पर क्लिक कर दे।
Step 5: फिर आपके सामने एक फॉर्म खुलकर सामने आ जाएगा वहाँ पर जो इन्फॉर्मेशन मांगेगा वह आपको अपने डॉक्यूमेंट के हिसाब से सही भर लें।
Step 6: जब आपका फॉर्म कंप्लीट हो जाए तब सम्बित के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है और इस फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल ले जिससे कभी भी काम आ सके।

Telegram channel
Whatsapp Channel

Leave a Comment