Chai Sutta Bar Franchise Cost (पूरी जानकारी हिंदी में)

तो हैलो दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम बात करेँगे Chai Sutta Bar Franchise Cost के बारे में जैसे की Chai Sutta Bar Franchise Cost in hindi, Chai Sutta Bar Franchise Kaise le, Chai Sutta Bar Franchise Price और Chai Sutta Bar monthly income जैसे काफी सारे टॉपिक को आज की इस पोस्ट हम Cover करने वाले है तो अगर आप भी कुछ ऐसा ही Chai Sutta Bar के बारे में जानना चाहते है तो आप इस पोस्ट को आखिर तक पूरा जरूर पढ़े।

भारत अकेला एक ऐसा देश है जिसमे चाय को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। पुरे भारत में शायद ही कोई ऐसा स्थान हो ज्यादा पर चाय ना मिलती हो या फिर चाय को पसंद नहीं किया जाता हो। आज के समय में भारत का लगभग हर आदमी चाय का दीवाना होता है। इसी लिए हम भारतीयों की सुबह की शुरुआत चाय के साथ ही होती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अगर हम बात करे चाय की तो हमारे देश भारत में आपको चाय की काफी सारी बेराइटी देखने को मिल जाती है जिसे पर India में काफी ज्यादा ब्राण्ड फ़ेमस है जैसे की Chai Sutta Bar और ABA Chai Wala तो आज की इस पोस्ट में हम Chai Sutta Bar के बारे में बात करेँगे। लेकिन अगर आप ABA Chai Wala की पूरी जानकारी चाहते है तो आप हमे Commnet box में जरूर बताये हम Specially आपके लिए ABA Chai Wala ki full information लेकर आयेंगे।

Chai Sutta Bar एक ऐसी कंपनी है जिसने बहुत ही कम समय में अपनी चाय से पुरे इंडिया को अपना दीवाना बना रखा है। आज के समय में चाय सुट्टा बार की आपके हर शहर में आपको आउटलेट देखने को मिल जाएगी। जिससे को उनको काफी लाभ मिलता है। तो ऐसे भी आप भी इसका पूरा फायदा उठा सकते है। जिसकी पूरी जानकारी जानने के लिए इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़े।

चाय सुट्टा बार क्या है? (Chai sutta Bar Kya hai)

Chai Sutta Bar जब कोई इन्शान इस नाम को पहेली बार सुनता है तो उसके मन में यह जरूर आता होगा की Chai Sutta Bar बार है जिसमें नशीले पदार्थ को सेवन किया जाता होगा। लेकिन में आपको आपकी जानकारी के लिए बतादू की चाय सुट्टा बार ऐसा कुछ भी नहीं है।

चाय सुट्टा बार पर आपको चाय मिलती है जिस पर चाय की आपको नौ तरीको के अलग-अलग Flavors देखने को मिल जाते है। chai sutta bar का इंटरफेस आपको बिलकुल एक बार की तरह देखने को मिलेगा लेकिन इसमें किसी भी तरह की स्मोकिंग और ना ही किसी नशीले पदार्थ का सेवन करने की अनुमति दी जाती है।

चाय सुट्टा बार का मालिक कौन है? (chai sutta bar ka malik kaun hai)

दोस्त अगर हम बात करे की आखिर chai sutta bar ka malik kaun hai तो Chai Sutta Bar के मालिक अनुभव दुबे, और आनंद नायक हैं। इन्होने ही चाय सुट्टा बार की शुरुआत 2016 में इंदौर से की थी। और आज के समय में चाय सुट्टा बार के 185+ शहरों में 400 से भी ज्यादा आउटलेट्स मौजूद है। और साथ ही इनके हर दिन 4.5 से भी ज्यादा कुल्हड़ चाय का सवाल किया जाता है।

चाय सुट्टा बार फ्रैंचाइज़ी (Chai Sutta Bar Franchise)

तो दोस्तों अगर आप Chai Ka Business शुरू करना चाहते है जिसके लिए Chai Sutta Bar या फिर किसी की भी Franchise लेने से पहले आपको आपका यह जानना बहुत ही ज्यादा जरूर है की भारत में चाय का बिज़नेस कैसा है तो आप जिस जगह पर Franchise लेने वाले है क्या वह के लोग चाय पीना पसंद करते है भी या फिर नहीं। वैसे तो भारत में लगभग आधे से भी ज्यादा लोग यानि की लगभग 80% लोग चाय पीने के कभी ज्यादा शौकीन होते है।

तो ऐसे में यदि आप चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी को लेकर आप अपने किसी भी शेयर में Opne करते है तो आपको जरूर बहुत ही फायदा मिलेगा। लेकिन इसके लिए आपको कुछ बातो का विशेष रूप से ख्याल रखना होगा जैसे की Chai Sutta Bar Franchise लेने के लिए आपको क्या करना चाहिये और chai sutta bar franchise price, chai sutta bar franchise kaise le आदि और भी जानकारी आगे आपको इसी पोस्ट में देंगे।

चाय सुट्टा बार फ्रैंचाइज़ी कॉस्ट (Chai Sutta Bar Franchise Cost)

जब भी हम Chai Sutta Bar Franchise लेने के लिए जाते है तो हमारे मन में सबसे पहले Chai Sutta Bar Franchise Cost जरूर आता है की आखिर हमको चाय सुट्टा की फ्रैंचाइज़ी कितने रुपये में पडेगी। तो हमे आपके लिए एक लिस्ट तरह की है जिसकी मदत से आप एक अंदाजा लगा सकते है की आखिर आपको Chai Sutta Bar Franchise Cost कितनी पड़ेगी।

Particulars Investment
Commercial space 300 to 400 sq. ft minimum
Equipment and machinery ₹ 3 lakh
Furniture and décor of interiors ₹ 5 lakh
Raw materials initial investment ₹ 2 lakh
Franchise Fee ₹ 6 lakh
Total investment ₹ 16 lakh
ROI 108%
Payback period 14 to 18 months
Royalty fee 2% of turnover
Term of agreement 5 years
Official website www.chaisuttabarindia.com
Contact details Email: chaisuttabar@gmail.com  or business@chaisuttabarindia.com
Head Office 1st Floor, Redsquare, PU3 Commercial Scheme No 54, Oppsite C21 Mail, Indore, MP-452001

चाय सुट्टा बार नेट वर्थ (chai sutta bar net worth)

आज के समय में Chai Sutta Bar की चाय को लोगो ने इतना ज्यादा पसन्द किया जा रहा है की आज के समय में पुरे इंडिया में इसके 400+ आउटलेट्स मौजूद है। समय के साथ साथ अब Chai Sutta Bar की चाय विदेश तक भी पहुँच चुकी है। जिसमे की Dubai, UK, Canada और Oman जैसे और भी देश शामिल है।अगर हम बात करे चाय सुट्टा बार का सालाना टर्नओवर करीब 150 करोड़ रुपये है। अनुमान है कि अनुभव दुबे की कुल संपत्ति लगभग 10 करोड़ रुपये है।

Read More-

इस Website के Home Page पर जाने के लिए यह Click करे- Back To Homepage 

Conclusion :-

तो दोस्तों आशा करता हूँ आपको हमारी यह पोस्ट Chai Sutta Bar Franchise Cost काफी पसंद जरूर आई होगी। इस पोस्ट में हमने आपको Chai Sutta Bar Franchise से जुडी जानकारी देने जा प्रयास किया है जिसकी मदत से आप जब भी Chai Sutta Bar Franchise लेते है तो आपको किसी भी तरह की कोई परेशानी ना हो।

तो अगर आपको इस पोस्ट के किसी भी टॉपिक को समझने में या फिर Franchise को लेकर कोई भी परेशानी होती है तो आप हमको Commnet करके भी पूछ सकते है हम आपको मदत जरूर करेंगे। साथ अगर आपके भी मन में कोई ऐसा Topic को जिसको हमने इस पोस्ट में कवर ना किया हो तो भी आप हमे Commnet जरूर करे।

और इस पोस्ट को आप अपने उन सभी दोस्त और जानकर तक जरूर शेयर करे जोकि chai ka business शुरू करने की सोच रहे है। और वह भी इस पोस्ट का पूरा लाभ उठा सके। और अगर आप इस तरह के Business से जुडी और भी जानकारी को जानना चाहते है तो आप हमारी इस पोस्ट को Note करके भी रख सकते है। इस पोस्ट के अंत तक बने रहने के लिए ThankYou

 

Telegram channel
Whatsapp Channel

Leave a Comment