Delhi School News: दिल्ली में कक्षा 5 तक सभी स्कूल 5 दिनों तक बंद, सरकार के मिले आदेश सभी स्कूल रहेंगे बन्द।

Delhi School News: जैसे की आप सभी को पता है की इस समय ठण्ड काफी ज्यादा बढ़ चुकी है जिसके चलते दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों में 5 दिनों के अवकाश की घोषणा की है। आने वाले इन 5 दिनों में कक्षा 5 के सभी स्कूल बंद किये जायेंगे।

इस साल 6 जनवरी को मौसम में काफी ज्यादा बदलाव देखने को मिला है। इसे में दिल्ली में बादल और घने कोहरे से दिल्ली के लोग काफी ज्यादा प्रभावित हुए है। अगर हम दिल्ली के तापमान को देखे तो इस समय वह का तापमान 15.2 डिग्री सेल्सियस और सुबह का न्यूनतम तापमान 8.9 डिग्री रहा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Delhi School News: जल्दी शीतकालीन अवकाश

भयंकर ठण्ड को देखते हुए अब शिक्षा निर्देशालय ने सभी निजी School Closed रखने के आदेश दिए है, पहले सरकार ने ठण्ड को दखते हुए 6 जनवरी को स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए थे लेकिन अब इस तारीख को सरकार दूर और भी ज्यादा बड़ा दिया है जिसमें अब 10 जनवरी को स्कूलों को बंद रखा जायेगा।

ये भी पढ़े :- AAJ KA MAUSAM: दिल्ली NCR, UP, राजस्थान, पंजाब में कड़ाके की ठंड के लिए हो जाए सावधान बारिश तेज हवा चलने से बढ़ेगी ठंड

Image For Credit: Aaj Tak

गलती से हुआ था आदेश जारी

बीते शनिवार को दिल्ली में बढ़ते कोहरे और ठंड़ीलहर को देखते हुए Delhi government ने सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों की छुट्टिया बड़ा दी गयी थी, जिसमें शिक्षा निर्देशालय की तरफ से निकाले गए आदेश में ऐसा बताया गया था की 10 जनवरी तक सभी स्कूलों को बंद रखा जायेगा। लेकिन न्यूज़ एजेंसी AIN के अनुसार शिक्षा विभाग ने हल ही में दिए गए आदेश में ऐसा बताया गया है की शनिवार को बताया गया आदेश गलती की वजह से जारी हो गया था जिसे अब वापस ले लिया गया है।

Telegram channel
Whatsapp Channel

Leave a Comment