E Aadhar Card Download कैसे करे, eaadhar ऑनलाइन डाउनलोड करे 

E Aadhaar Download : तो दोस्तों क्या आप eaadhar कार्ड को डाउनलोड करना चाहते है और वो भी घर बैठे बिना किसी परेशानी के या फिर आपका आधार कार्ड कही खो गया तो आज की इस पोस्ट में आपको ये सभी जानकारी बहुत ही आसान तरीको में देखने को मिलेगी। जिसकी मदत से आप (unique Identification authority of india ) की Official Website पर जाकर E Aadhar Card Download कर सकते है। तो चलिए इन सभी जानकारी को जानने के लिए इस पोस्ट में आगे चलते है।

eaadhar uidai gov in download 

जब आप अपने या फिर किसी भी आधार कार्ड के लिए आवेदन करते है तो आपका आधार बनने की प्रक्रिया में लगभग 15 दिन का समय लग जाता है। जब आपका Verification अच्छे से होने के बाद (UIDAI) द्वारा स्वीकृत हो जाता है इसके बाद आपके फ़ोन नंबर पर जिसका इस्तेमाल आप ने अपना आधार बनवाने में इस्तेमाल किया है उस नंबर पर आपको अपने आधार कार्ड का पूरा अपडेट देखने को मिल जाता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसके बाद आप अपने E Aadhar Card Download को डाउनलोड कर सकते है। लेकिन जो लोग घर बैठे इंटरनेट की मदत से अपने आधार कार्ड को डाउनलोड करना चाहते है तो वह (UIDAI) यानि की unique Identification authority of india की ऑफिशल वेबसाइट के ऑनलाइन पोर्टल पर जा कर डाउनलोड कर सकते है।

E Aadhaar Online Download करने के तरीके 

दोस्तों अगर आपको नहीं पता है की E Aadhar Online download करने के कितने तरीके होते है तो हम आपको आपकी जानकारी के लिए आपको बतादे की इसे डाउनलोड करने के तीन तरीक़े होते है जोकि निचे आपको दिए गए है।

  • आधार कार्ड नंबर के द्वारा (By Adhaar Number)
  • एनरोलमेंट नंबर के द्वारा (By Enrollment Number)
  • वर्चुअल आईडी के द्वारा (By virtual ID)

यह जरूर जानिये :-

AYUSHMAN CARD: अब मोबाइल पर घर बैठे बनाए आयुष्मान कार्ड, जानिए STEP TO STEP

Telegram channel
Whatsapp Channel

Leave a Comment