Earthquake भूकंप से दहला पूरा दिल्ली NCR अफगानिस्तान में भी दिखा असर

Earthquake in Delhi NCR: भारत मे आज दोपहर के 2:50 पर आया दिल्ली में भूकंप केंद्र काबुल से 241 किलोमीटर दूर उत्तर पूर्व में आया दिल्ली एनसीआर की धरती भूकंप से काँपी दरसल बहुत देर तक दिल्ली में महसूस हुए झटके लोग डरकर घर, दफ्तर से बहार निकले. यह भूकंप अफगानिस्तान में पड़ा था यह अफगानिस्तान में 6.1 की तेज रफ्तार से आने वाला भूकंप था उसके बाद इसने दिल्ली की धरती को काँपा दिया।

कितने बजे दिखा भूकंप

यह सबसे पहले अफगानिस्तान में गुरुवार को 6.1 की तेज गति भूकंप आया था. इसके झटके से उत्तर भारत के कई इलाकों में इसके झटकों को देखा गया राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया कि इसके झटके भारत के समय के आधार पर यह दोपहर के 2 बजकर 50 मिनट पर भूकंप आया था इस भूकंप से बहुत लोग डरे हुए है. दिल्ली के कई इलाकों में झटके देखे गए।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कुछ न्यूज़ चैनल पीटीआई के आधरित पर यह पाकिस्तान के काफी इलाको में 6.0 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस करे है. पाकिस्तान की मौसम एजेंसियों ने एक्स पर एक पोस्ट साझा किया जिसमें भूकंप का केंद्र को अफगानिस्तान के हिन्दू कुश छेत्र में। हुआ था. यही घटना पिछले साल अक्टूबर के बाद से अफगानिस्तान में 2 बार आ गया है इस लिए लोग काफी घबरा रहे है।

जरूर पढ़े :

Telegram channel
Whatsapp Channel

Leave a Comment