Fastag KYC Update: 31 जनवरी से कराये अपडेट, नहीं तो होगा बड़ा नुकसान

Fastag KYC Update: नमस्कार दोस्तों जैस की आप सभी को पता है किसी भी राज्य की सीमा को क्रॉस करने के लिए हमारे ज्यादातर हाइवे का सहारा लेना पड़ता है। भारत में बने हाइवे पर हमें सभी को एक अछि सड़क देखने को मिली है जिसमे हम अपनी मंज़िल तक  बहुत ही कम समय में पहुँच सकते है।

सरकार ने इन हाइवे पर टोल भी बनाये गए जिस पर यदि हम किसी चार पहिए बहन से सफर करते है तो हमको हाइवे टोल पर कुछ धन राशि देनी होती है जिसको Tol Tax कहा जाता है। कुछ समय पहले इन टोल टेक्स पर लोगो की लम्बी लाइन देखने को मिला करती थी जिसको लोगो का काफी ज्यादा समय वह पर खड़े होने में ही गुज़र जाता था। लेकिन सरकार ने इसी परेशनी को देखते हुए एक कार्ड जारी किया जिसको Fastag की मदत से आप कुछ समय में ही अपना टोल टॉक्स इस कार्ड की मदत से कटवा सकते है। इससे समय की सबसे ज्यादा बचत होती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Fastag KYC Update जरूर करे

तो दोस्तों अगर आप भी काफी पर सफर करते समय टोल टैक्स पर Fastag का इस्तेमाल करते है तो यह खबर आपके लिए बहुत ही ज्यादा जरुरी होने वाली है। हल ही मिली जानकारी से पता चल है की आपको अपने Fastag Ki KYC करनी होगी जिसके लिए अब आपके पास समय केवल 31 जनवरी तक है अगर आप इस तारीख से पहले अपने Fastag की KYC नहीं कराते है तो आपको ब्लॉकलिस्ट कर दिया जायेगा।

(NHAI) यानि की नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने वन व्हीकल वन फास्टैग कैंपेन शुरू किया है. तो अगर अपने अभी तक अपने फास्टटैग की kyc नहीं कराई हुए है तो अब आगे आप इस कार्ड का इस्तेमाल नहीं कर पायेंगे। तो अभी जाकर आप अपने Fastag की  Online और Offline जाकर KYC करा सकते है।

Fastag KYC Update

Online Fastag Kyc Update करें

तो दोस्तों अगर आप भी Online Fastag Kyc Update करना चाहते है तो आपको सबसे पहले fastag.ihmcl.com इस ओफ्फेशल वेबसाइट पर चले जाना है इसके बाद आपको अपने रजिस्टर्ड फ़ोन नंबर से लॉग इन कर लेना है। अब आपको यह पर एक My Profile का ऑप्सन देखने को मिल जायेगा, आपको उस ऑप्सन पर क्लिक कर देना है। अब आपको अपनी Fastag KYC Status को देखना है, अगर आपकी वह पर Fastag KYC नहीं हुई है तो आपको यह डॉक्यूमेंट्स के साथ डिटेल्स फिल कर देनी है, डिटेल्स देते ही आपके फास्टैग की KYC हो जायेगी।

ये भी जानिए : JEE MAINS 2024 ADMIT CARD: जेईई मेन के आ गए एडमिट कार्ड इस तारीख को होंगे पेपर जानिए

तो दोस्तों अगर आपको इस प्रोसेस को समझने में किसी भी तरह की कोई परेशानी हो रही है तो आप निचे इस वीडियो की आदत से भी अपने Fastag KYC कर सकते है, यह फिर आप किसी भी ऑफलाइन जनसेवा केंद्र पर जाकर अपनी KYC करा सकते है।

 

Telegram channel
Whatsapp Channel

Leave a Comment