G20 Summit 2023: 7 तारीख रात 12 बजे, पूरी दिल्ली हो जाएगी बंद

G20 Summit 2023 :- रातो रात सरकार ने लिए दिल्ली को बंद करने का फैसला। दरअसल दिल्ली में G-20 सुमित को लेकर अभी तो तैयारी शुरू कर दी गयी है। राजधानी में होने वाले इस सम्मलेन के लिए सरकार ने अच्छे से अच्छे आयेजन किये है जिसमे VIP मोमेंट के कारन दिल्ली के कई रास्तो को पूरी तरह से पाबंद कर रही है सरकार।

नई दिल्ली एरिया में बड़े पैमाने पर VIP मूवमेंट हो रहा होगा, इसे देखते हुए 7 से 10 तारीख तक नई दिल्ली में मौजूद सभी ऑफिस, मॉल्स और मार्केट आदि को पूरी तरह से इन दिनों बंद कर  दिया जायेगा। डीटीसी की बसों को भी नई दिल्ली से सटे दूसरे इलाकों से ही डायवर्ट या टर्मिनेट कर दिया जाएगा। इंटरस्टेट बसें भी गाजीपुर, सराय काले खां और आनंद विहार पर ही टर्मिनेट कर दी जाएंगी। और साथ गुड़गांव की तरफ से आ रही हरियाणा और राजस्थान की इंटरस्टेट बसों को भी रजोकरी बॉर्डर पर ही रोक दिया जायेगा या वहां से महरौली की तरफ भेज दिया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

G20 Summit पर आखिर क्यों रहेगा दिल्ली बंद 

दिल्ली में होने वाले इस G20 Summit जिसमे दूसरे देशो के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति भारत आ रहे है जिसमे की आने वाले समय को लेकर कुछ बातें की जाएगी। जिसमे USA ,फ़्रांस, कनाडा, चाइना, आदि लोग एकत्रित होंगे। और इन सभी लोगो को किसी भी तरह की परेशानी या भी तरह का कोई ख़तरा ना हो इसी लिए इन दिनों दिल्ली को इन दिनों के लिए बन किया जायेगा।

यह भी जरूर पढ़े :-

 

Telegram channel
Whatsapp Channel

Leave a Comment