Janmashtami 2023: हरियाणा सरकार ने किया ऐलान, कल बन्द रहेंगे स्कूल सरकारी ऑफिस

Haryana News Janmashtami 2023: कल के दिन हमारे श्री विष्णु के अवतार श्री कृष्ण का जन्म हुआ था तो हमारी हरियाणा सरकार ने इस पावन अवसर पर एक बड़ा ऐलान किया है वह है कि कल के दिन यानी 7 सितंबर को हरियाणा में स्कूल ओर सरकारी नौकरी वालो का कल अवकाश घोषित कर दिया है यानी कि कल के दिन कोई भी किसी भी तरह का सरकारी काम नही होगा सिर्फ हॉस्पिटल को छोड़कर जिसे हमारी हरियाणा सरकार ने कहा है।

की कल के दिन हमारे श्री कृष्ण का जन्म हुआ था तो इस पावन अवसर का आनंद उठाने के लिए सरकार ने 7 तारीख बुधवार के दिन को अवकाश घोषित किया है इस छुट्टी का आदेश सरकार ने 6 तारीख को दिया है कई रिपोर्ट के इन्फॉर्मेशन के मुताबिक सरकार ने जन्माष्टमी की छुट्टी के के लिए 6 सितंबर का ऐलान किया था लेकिन किसी कारण वश से इस आदेश को बदलकर 7 सितंबर कर दिया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

6 सितंबर को छुट्टी होगी या 7 सितंबर

सरकार की रिपोर्ट के आधार पर यह अधिसूचित किया जाता है कि अब 7 सितंबर को सभी सरकारी विभागों, नगर निगम, बोर्ड ओर सभी शिक्षा केंद्रों में 6 कई जगह 7 सितंबर 2023 को अवकाश घोषित किया गया है जन्माष्टमी की वजह से राजपत्रित अवकाश मनाया जाएगा कई राज्य में Janmashtami का त्यौहार 6 और 7 को मनाया जा रहा है और कई राज्य में तो इन दोनों ही दिन की छुट्टी है वही बिहार में 6 तारीख को स्कूल बंद रहेंगे।

Janmashtami 2023 पर क्यो कन्फ्यूजन है

जिस तरह भगवान श्री कृष्ण का जन्म भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्ठमी में हुआ था तभी से इस दिन को कृष्ण का जन्मदिन मनाया जाता है जैसा कि श्री कृष्ण रोहिणी नक्षत्र में जन्म लिया था इसलिए Janmashtami की डेट को असमंजस की स्थिति बन रही है कुछ व्यक्ति ओर महिलाएं 6 को Krishna Janmashtami का त्यौहार मना रही है और कुछ 7 को मना रही है इसी समस्या को देखते हुए हरियाणा सरकार ने 7 तरीख का अवकाश घोषित किया है।

आप सभी कॉमेंट में श्री कृष्ण जरूर लिखे और हमे बताए कि आप मे से कौन कौन इस दिन व्रत रखता है। और अगर आप इसी तरह की और भी लेटेस्ट न्यूज़ को जानना चाहते है तो आप इस वेबसाइट www.tajakhabre.com पर जरूर विस्ट करें।

यह जरूर पढ़े :-

Telegram channel
Whatsapp Channel

Leave a Comment