पहली बार karva chauth पर रख रहीं है व्रत, इन बातों का जरूर रखें ध्यान, नहीं तो बाद में पछताओगे

तो अगर आप भी इस साल karva chuth पर व्रत रख रही है साथ काफी लोग ऐसी भी होगी जिनकी हाल ही में शादी हुई है और उनका यह पहेला करवा चौथ का व्रत रख रही है तो आपको कुछ बातो के विशेष ध्यान रखने की जरुरत है जिसकी बारे में हम आपको आज की इस पोस्ट की मदत से बताने वाले है तो इस पोस्ट की ध्यान से पूरा जरूर पढ़े।

साथ ही हम आपको karva chauth के बारे में और भी जानकारी आपको इस पोस्ट में देने वाल है जैसी की “आज का करवा चौथ का शुभ महूरत क्या है”,karva chauth पर चाँद कितने बजे निकलेगा आदि तमाम जानकारी इस पोस्ट में देखने को मिल जायेगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

karva chauth 2023

तो दोस्तों यह जानकारी देवघर के प्रसिद्ध ज्योतिष आचार्य पंडित नंदकिशोर मुद्गल ने कहा है की इस साल होने वाले karva chauth 2023 का व्रत  शुभ होने वाला है साथ ही जो भी महिला अपने जीवन का पहला karva chauth Vats रखने वाली है वह सभी निःसंकोच इस साल करवा चौथ का व्रत रख सकती है क्योंकि करवा चौथ के दिन कई शुभ योग का निर्माण भी होने जा रहा है। लेकिन जो महिला पहेली बार व्रत रख रही है वह कुछ बातों का विशेष रूप से ध्यान रखें।

पहली बार karva chauth पर रख रहीं महिला इस बातों का ध्यान रखें

पहली बार karva chauth पर रख रहीं महिला इस बातों का ध्यान रखें

  • जो भी महिलाएं पहली बार करवा चौथ का व्रत रख रही है.वह करवा चौथ के दिन लाल या गुलाबी रंग के ही वस्त्र पहनने या श्रृंगार भी लाल या गुलाबी रंग से ही करें
  • जो भी महिलाएं पहली बार करवा चौथ का व्रत रखने जा रही है वह महिलाएं दिन भर निर्जला व्रत रखकर चंद्रमा को अर्घ देने के बाद ही अपने पति के हाथों से ही अपने व्रत को खत्म करें
  • जो भी महिलाएं पहली बार करवा चौथ का व्रत रखने जा रही है वह महिलाएं karva chauth का पाठ जरूर करे।

GOLD PRICE TODAY: दिवाली के इस खास मोके पर सोना के दाम घटे, इन जगहों पर सोने हुआ सस्ता

karva chauth par chand kitne baje nikalega

तो दोस्तों हमारे भारत देश में हर साल करोड़ों की तादात में महिला अपने पति की लम्बी उम्र के लिए निर्जला उपवास रखती है लेकिन हर साल की तरह इस साल में काफी लोगो का यह सवाल होगा की आखिर karva chauth par chand kab niklega तो जानकारों की मने तो इस साल करवा चौथ पर चाँद रात 07 बजकर 52 मिनट से रात 08 बजकर 02 मिनट के बीच में देखने को मिलेगा। (साथ ही हमारी और हमारी इस वेबसाइट Tajakhabre.com की तरफ से आप सभी को Happy karva chauth).

 

Telegram channel
Whatsapp Channel

Leave a Comment