Koo App क्या है? Koo App डाउनलोड कैसे करें

Koo App kya Hai  इसे डाउनलोड कैसे करें :- हेलो दोस्तो आपका स्वागत है मेरे इस site पर आज के इस आर्टिकल में आपसे बात करने वाला हूँ एक मोबाइल Application के बारे में बात करने वाला हूँ तो हम बात करने वाले है Koo App तो अपने इंटरनेट या किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर इसका नाम तो सुना ही होगा तो आप मे से काफी सारे लोगो को नही पता कि Koo App आखिर है किया तो में आपको इस आर्टिकल में बताउगा की Koo App kya Hai इसे Download कैसे करें और साथ ही साथ में आपको बताउगा इसका मालिक कौन है इसके फीचर्स और जानकारी के लिए आपको मेरी इस आर्टिकल को Last तक पूरा Read करें।

Table of Contents

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Koo App क्या है? – What is Koo App

Koo App एक micro blogging App है जो काफी हद तक वह ट्विटर की तरह ही इसका इंटरफेस है इस App को कुछ लोग देशी ट्विटर भी कहा जाता है आप लोग इस एप्पलीकेशन को IOS और Android दोनों ही Operating System में इस्तेमाल कर सकते हो इस एप्पलीकेशन को मार्च 2020 को लॉन्च किया था यह App Hindi, Tamil, Telgu जैसी अन्य 8 भाषा मे रिलीस किया गया था इसमे आप लोग 400 character तक के मैसेज या 1 मिनट तक के Video ही शेयर कर सकते हो

Koo App के मालिक कौन है

तो इस Micro Blogging Koo App को Aprameya RadhaKrishna और Mayank Bidawatk इन दोनों ने नवंबर 2020 को बनाया था दोनों ने पहले Taxi Four Sure ओर Red Bus जैसे App भी बनाये है तो इसके यह दोनों ही मालिक है और बात करें की यह किस देश का App है तो यह भारत देश के बंगलुरू में स्थित है यह App आत्मनिर्भर भारत innovation challenge भी जीत चुका है।

Koo App डाउनलोड कैसे करें?

तो अगर आपको Koo Application को Download करना है तो सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन को Open करना है अब आपको Play Store को Open कर लेना है अब आपके सामने Search के ऑप्सन पर Click करना है अब आपको उसमे Koo App लिखकर Type करना है और सर्च कर देना है फिर आपके सामने Koo App का Interface दिख जाएगा तो अब आप इसको Download कर सकते हो इसके लिए में आपको बतादु की Koo App के Download यूजर 10M से ज्यादा है और यह 35 MB का एक छोटा सा App है इसकी Review की बात करें तो इसकी रेटिंग 4.4 की रेटिंग दी हुई है।

Koo App में क्या फीचर्स है?

• तो Koo Application का interface काफी ज्यादा इजी है जो कि इस Application को हर कोई व्यक्ति आराम से यूज़ करने में काफी दिकत नही होगी
• आपको इस Application में Whatsapp, Instagram और Facebook जैसी पोस्टो को शेयर करने के लिए आपको इसमे Direct Option मिल जाता है
• इस Application में आपको फ़ॉलो करने के लिए ऑप्शन मिल जाता है जिस तरह से आप Twitter पर करते हो
• इस एप्पलीकेशन में आप 400 से ज्यादा character को आप शेयर नही कर सकते हो इसमे आप Video और Audio इन दोनों को भी शेयर कर पाओगे
• किया आपको Koo Application की एक खास बात पता है किया इसमे आपको अपनी भाषा मे कनेक्ट कर पाओगे और फिर अपनी मन की बात किसी दूसरे के साथ शेयर कर सकते हो

Koo app पर अककॉउंट कैसे बनायें? How to Create Koo Account

तो मैने आपको पहले ही आपको बताया था कि Koo Application में अककॉउंट बनाना कितना ज्यादा सरल है अगर फिर भी आपको Koo App पर अककॉउंट बनाना नही आ रहा है तो घबराने की कोई बात नही है तो में आपको बताउगा की कैसे आप लोग Koo App में अककॉउंट बना सकते तो में आपको स्टेप बय स्टेप को फॉलो करिए।

Step 1 – तो सबसे पहले आपको Koo App को Download कर लेना है उसके बाद आपको उसे Open कर लेना है

Step 2 – उसके बाद आपको language select करने का ऑप्शन मिलेगा तो आप English या Hindi में से किसी एक को सेलेक्ट कर लेना है

Step 3 – उसके बाद आपसे आपका Mobile Number मांगेगा तो उसमे Fill कर देना है उसके बाद Proceed पर Click कर देना है

Step 4 – फिर आपके पास एक चार नंबर का OTP आएगा जो कि ऑटोमेटिक ही वेरिफाई हो जाएगा

Step 5 – अब आपको Profile का ऑप्शन मिल जायेगा तो उसमे अपनी प्रोफाइल में फ़ोटो को लगा लेगा लेना है

Step 6 – तो आपके सामने Koo App का Dashboard खुल जाएगा तो आप लोग वहाँ से अपना User Name ओर भी बहुत कुछ चेंज कर सकते हो।

Koo App में पोस्ट कैसे शेयर करें?

अब अपने Koo App Download भी कर लिया और अककॉउंट भी बना लिया अब इसमें Post कैसे शेयर कैसे करते है तो Post शेयर करने के लिए आपको मेरी Step by Step को फॉलो करें।

Step 1 – अगर आपको Koo App में Post डालना है तो Koo Application को Open कर लेना है तो आपको यहाँ पर पोस्ट करने के काफी ऑप्सन मिल जाते है तो आपको ऊपर की तरफ + का बटन दिख जाएगा

Step 2 – अब आपको उस पर Click कर देना है जैसे ही open हो जाएगा तो अपनी पोस्ट से रिलेटिव कर सकते हो

Step 3 – आपको इसमे Voice से भी Typing कर सकते हो और Video का भी ऑप्सन मिल जाएगा तो आप वहाँ से भी post कर सकते हो

Step 4 – आप अपनी Post में # Tag भी यूज़ कर सकते हो और भी कोई Tag को यूज़ कर सकते हो।

Step 5 – इसमे आप Tag करने के साथ ही किसी को भी Mention कर सकते हो

Step 6 – और इसमें आपको कोई Link लगानी है तो वो भी आप लगा सकते हो सब कुछ कर सकते हो आप इसमे काफी सारे फीचर्स देखने को मिल जाते है।

Koo App से पैसे कैसे कमाए?

अगर आप लोग इसको अपने इस्तेमाल करते हुए भी इससे पैसे भी कमा सकते हो जी हा आप इसे पैसे भी कमा सकते हो क्योंकि हर किसी के सोशल मीडिया एप्पलीकेशन में पैसे कमाने का ऑप्शन नही मिलता है तो लेकिन यह ऑप्सन इसमे है तो आप इस Application की सहायता से आप हर रोज 10 रुपये Per मिनट कमा सकते हो और बात करे इसके महीने की तो महीने में आप इससे 20,000 महीने तक कि कमाई कर सकते हो।

Koo Application ने हाल ही में एक और New अपडेट लॉन्च किया है इसमे अपने यूजर के लिए बहुत ही बढ़िया ऑफर निकाला है तो वह अपडेट यह है कि अगर आप लोग पार्ट टाइम पैसे कमाना चहाते हो तो यह आफर उन्ही लोगो के लिए है जिनको पूरे दिन टाइम मिल नही पाता है इसमे आपको हर रोज Koo Application को 10 मिनट तक चलाते हो तो आपको पैसे की जगह उसके Coin मिलेंगे मिलने के बाद आप इन Coin को इण्डियन करंसी में चेन्ज कर सकते हो यह Application आपको 100 Coin के बदले में 1 ₹ मिलेगा।

अब यह बात थी कि आप बैठे बैठे कमा सकते हो अगर यही पर अगर अपने अपनी अकल ओर दिमाग का इस्तेमाल किया तो आप लोग इससे लाखो रुपये कमा सकते हो वो कैसे तो अगर आपके Koo Application पर अच्छे खासे फॉलोवर हो जाते है तो आप किन्ही और तरीको का यूज़ करकर काफी बड़ा Amount जेनरेट कर सकते हो तो वह कौन से तरीके है जिस की मदद से आप अपनी Incom ज्यादा कमा सकते हो।

• इस Application में अगर आप Affiliate Marketing का यूज़ करके काफी ज्यादा पैसे छाप सकते हो
• इससे आप लोगो को किसी भी Brand की Promotion से भी आप Earning कर सकते हो
• आप इसमे Referral Program से join करके भी आप अच्छा खासा पैसा छाप सकते हो।
• इसमे आप अपनी Website का Traffic भेज कर भी आप दोनों तरह से पैसे कमा पाओगे
• इसमे आप अपने किसी भी Product को बेचकर भी पैसे कमा पाओगे
• इससे आप दोनों से पैसे कमा पाओगे पहला Youtube ओर दूसरा इस Application से आपको बस अपने Youtube पर Traffic भेजना है
• Link Shortening की मदद से भी खूब सारा पैसा कमा सकते हो।

Koo App के क्या क्या फायदे है

1. आप लोग इस Application की सहायता से किसी भी language की पोस्ट को आप हिंदी में पढ़ सकते हो और इसमे अपनी Post को Hindi में लिख कर डाल सकते हो।

2. आपको इसका Interface बहुत अच्छा और सरल बनाया है जिसे किसी भी New User को देखने या पढ़ने को प्रॉब्लम नही हो

3. इस Application में आप लोग अपनी Photo, Video और Text आदि किसी को भी भेज सकते हो

4. यह Application उन Businessman वालो के लिए भी इससे वह लोग अपने Business को काफी अच्छे से Promot कर पाओगे

5. आप इस Koo Application की सहायता से आप भारतीय की नागरिकता को भी हासिल कर सकते हो

6. अगर आपको News देखना काफी ज्यादा पसंद करते हो तो आपको कही पर जाने की जरूरत नही होगी क्योंकि आपको इसमे New भारत की ही नही बल्कि विदेशों की भी News को देख सकते हो।

7. आप लोग इसकी सहायता से घर बैठे ही पैसे कमा सकते हो।

जरूर पढ़े :- YouTube Shots Channel Monetization कैसे करे?

Conclusion :-

तो दोस्तो मैने आपको बता है कि Koo App kya Hai  Koo App डाउनलोड कैसे करें के बारे में मैने आपको पूरी तरह से जानकारी दिया है मुझे आपसे उमीद है कि आपको मेरी यह Post पसन्द आयी होगी अगर यह जानकारी पसन्द है तो आप इस post को अपने सभी दोस्तों या रिलेवटिव में ज्यादा से ज्यादा शेयर करें

अगर आपके भी मन में Koo App kya Hai और फिर Koo App के बारे में कोई भी जानकारी हमको शेयर करना चाहते है तो आप हमको कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताये ताकि हम आपकी मदत से इस पोस्ट को पहले से और भी ज्यादा बहेतर बना सके। । धन्यवाद ।

 

Telegram channel
Whatsapp Channel

1 thought on “Koo App क्या है? Koo App डाउनलोड कैसे करें”

Leave a Comment