Maldives: मालदीव टूरिज्म इंडस्ट्री को लगा बड़ा झटका, मालदीव ने लगाई अपने मंत्रियों को फटकार

Maldives: मालदीव की कंपनी एसोसिएशन ऑफ टूरिज्म इंडस्ट्री को लगा बड़ा झटका उन्होंने अपना एक बयान दिया जिसमे की मालदीव के पर्यटन उद्योग में भारत का सबसे बड़ा और अहम भूमिका निभाने वाला देश है. जिसमे उन्होंने बताया कि जब कोरोना वायरस से हमारा बॉर्डर खुलने बाद हमारी दिनचर्य फिर से लौटने की कोशिश में भारत ने बहुत सहयोग दिया।

हमारे भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मालदीव के कुछ मंत्रियों उनके खिलाफ भड़काऊ बयान को लेकर विवादो में जारी है. जो कि मालदीव के मोहम्मद मुइज्जू की देख रेख में सरकार ने कुछ मंत्रियों को फटकार लगाई. जिसमे कुछ विपक्ष ने मौजूदा सरकार का भारत विरोधी के कारण घेरा है. जिसमे की मालदीव के उद्योग पर नेगेटिविटी का बहुत असर पड़ने की इन खबरों के बीच ही मालदीव के पर्यटन उद्योग ने मुइज्जू की सरकार ने अपने मंत्रियों को फटकार लगाई है. जिसको लेकर मालदीव के पर्यटन उद्योग संगठन(MATI) ने अपना एक बयान जारी करा है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Maldives ने आपत्तिजनक पर दिया बयान

हाल ही में मालदीव एसोसिएशन ऑफ टूरिज्म इंडस्ट्री ने अपना एक बयान जारी क्या उसमे बताया कि वह सरकार के उप मंत्रियों ने सोशल मीडिया पर भारत के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और लोगो को भड़काने वाले शब्दों से वह निदा करता है. उस बयान में बताया कि भारत मालदीव का करीबी पड़ोसी है। कहा कि मालदीव के हर परेशानी में भारत ने हमारा बहुत साथ दिया है। जिससे हम लोग भारतीय जनता और सरकार से करीबी रिश्ते के लिए आभारी है।

Maldives reprimanded its ministers

उसमे लिखा कि मालदीव के पर्यटन उद्योग में भारत की अहम भूमिका निभाने वाले देश है। जिसमे कोरोना बीमारी में हमारे बॉर्डर खुलने बाद लोगो को पटरी पर लाने के लिए काफी साथ दिया जिससे उन्होंने लिखा कि हम लोग आशा करते है कि ऐसे ही दोनों देश के रिश्ते हमेशा बरकरार रहे।

दरसल यह लफड़ा जब से चल रहा है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने लक्षद्वीप दौरे के पश्चात से मालदीव देश का बहिष्कार करा जाने लगा. जिसमे सोशल मीडिया पर कुछ लोगो ने बताया कि उन्होंने मालदीव में अपनी छुटिया रद्द कर दी है. जिसमें टूर ऑपरेटर्स भी शामिल है बतादे की छुट्टियां मनाने के भारतीय लोग मालदीव जाना पसंद करते है।

ये भी पढ़े : भारत के प्रधान मंत्री NARENDRA MODI ने लिया लक्षद्वीप में की स्नॉर्कलिंग के मजे, PM MODI PHOTOS सोशल मीडिया पर वायरल

मालदीव की फ्लाइट बुकिंग हुई निलंबित

यह ऑनलाइन टूर कंपनी ईज मई ट्रिप ने नरेंद्र मोदी की जब से लक्षद्वीप यात्रा चल रही है तब से मालदीव के मंत्रियों की कुछ टिप्पणी से मालदीव की सभी फ्लाइट को निलंबित क्या जा चुका है। जिसमे अब कंपनी के सह संयोजक वही उनके मुख्य अधिकारी CEO निशांत पिट्टी ने एक पोस्ट में लिखा कि हम देश के साथ खड़े है। जिसमे हम लोग लक्षद्वीप की यात्रा का अभियान शुरू करने जा रहे है। जिसमे लक्षद्वीप का पानी और समुद्री तट मालदीव की तरह बहतरीन है हम लोग लक्षद्वीप में आने के लिए लोगो को स्पेशल ऑफर देंगे।

 

Telegram channel
Whatsapp Channel

Leave a Comment