Nebraska volleyba ने महिलाओं के खेल आयोजन में 92,000 से अधिक उपस्थिति का विश्व रिकॉर्ड बनाया

मेमोरियल स्टेडियम बुधवार की रात को होने वाला Nebraska volleyba विश्वविद्यालय की महिला वॉलीबॉल टीम ने राज्य प्रतिद्वंद्वी ओमाहा की मेजबानी की स्कूल के अनुसार जो आमतौर पर विश्वविद्यालय के फुटबॉल स्टेडियम में होती है महिलाओं के खेल आयोजन में सबसे बड़ी घोषित भीड़ का विश्व रिकॉर्ड बनाया।

पिछला हुए मैच में यह रिकॉर्ड अप्रैल 2022 में बनाया गया था, जब स्पेन के बार्सिलोना में 91,648 फुटबॉल प्रशंसक कैंप नोउ में बार्सिलोना और वोल्फ्सबर्ग के बीच यूईएफए चैंपियंस लीग सेमीफाइनल देखने के लिए जमा हुए थे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

स्कूल के एथलेटिक्स निदेशक ट्रेव अल्बर्ट्स ने आउटडोर मैच के बाद Nebraska की भीड़ को संबोधित किया, जिसे पांच बार के राष्ट्रीय चैंपियन ने 25-14, 25-14, 25-13 से जीता गया था। इसके मुख्य कोच John Cook का परिचय देने से पहले अल्बर्ट ने कहा, “नेब्रास्का के पास दुनिया में सबसे अच्छा प्रशंसक आधार है, दुनिया में सबसे अच्छे वॉलीबॉल प्रशंसक मौजूद हैं।

कुक ने भीड़ से कहा कि वे अपने प्रदर्शन से देश के सर्वश्रेष्ठ प्रशंसक साबित हुए हैं।और मैं आज सुबह सोच रहा था, केवल तीन चीजें हैं जिन्होंने नेब्रास्का विश्वविद्यालय को बंद कर दिया है: 1) बर्फ़ीला तूफ़ान, 2) कोविड, 3) स्टेडियम में नेब्रास्का वॉलीबॉल। तो विद्यार्थियों, आपका स्वागत है। … हमारे खिलाड़ियों में से एक ने आज रात कहा, ‘असंभव संभव है।’ इसलिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। नेब्रास्का जैसी कोई जगह नहीं है,” कुक ने भीड़ का उत्साह बढ़ाते हुए कहा।

महिलाओं के खेल आयोजन के लिए पिछला अमेरिकी रिकॉर्ड उपस्थिति जुलाई 1999 में कैलिफोर्निया के पासाडेना में रोज़ बाउल में संयुक्त राज्य-चीन फुटबॉल विश्व कप फाइनल के लिए 90,185 थी। स्कूल द्वारा “वॉलीबॉल डे” कहे जाने के दौरान, जब खिलाड़ी कोर्ट पर आए तो रिकॉर्ड बनाने वाली भीड़ ने चौथी रैंकिंग वाली नेब्रास्का वॉलीबॉल टीम का जोरदार स्वागत किया।

हस्कर्स (4-0) ने एनसीएए-रिकॉर्ड 306 लगातार नियमित सीज़न मैच बेचे हैं। हालाँकि, बुधवार का मैच स्ट्रीक में नहीं गिना जाएगा क्योंकि यह टीम के बॉब डेवेनी स्पोर्ट्स सेंटर कोर्ट पर नहीं खेला गया था। बुधवार से पहले, एनसीएए वॉलीबॉल मैच में सबसे बड़ी घोषित उपस्थिति 18,755 थी, जब नेब्रास्का ने दिसंबर 2021 में कोलंबस, ओहियो में नेशनवाइड एरेना में एनसीए ए फाइनल में विस्कॉन्सिन के साथ खेला था।

यह जरूर पढ़े :-

Telegram channel
Whatsapp Channel

Leave a Comment