Online Premium Car Insurance: घर बैठे 2 मिनट में पता करें प्रीमियम इंश्योरेंस, जानिए पूरी जानकारी 

Online Premium Car Insurance: तो दोस्तों क्या आप भी Car Insurance के एजेंट के चक्कर में नहीं पड़ना चाहते हैं क्यूकि हम में से काफी लोग इन चक्क्रों पर पड़के परेशान हो जाते है तो हम आपके लिए एक ऐसा तरीका लेकर आये है जिसकी मदत से आप घर पर बैठे कुछ ही समय में Car Insurance Premium चेक कर सकते है और वो भो बिना किसी एजेंट की चक्कर में बिना पढ़े।

इससे आपका गाड़ी के इंश्योरेंस का प्रीमियम जानने के लिए आपका ज्यादा टाइम भी खर्च नहीं होगा. आप लोगों को ऑनलाइन बहुत से Car Insurance Calculator मिल जाएंगे जोकी प्रीमियम अमाउंट का पता लगाने में आपकी मदद कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आज के समय में आपको Google पर काफी ऐसी वेबसाइट्स देखने को मिल जाती है हैं जो की ऑनलाइन कार इंश्योरेंस कैलकुलेटर की सुविधा ऑफर करती हैं जैसे कि पॉलिसी बाजार, ACKO, Bajaj Allianz, डिजिट इंश्योरेंस आदि काफी वेबसाइट मौजूद है, तो कुल मिलाकर जितनी भी इंश्योरेंस कंपनियां हैं इन सभी की वेबसाइट्स पर आपको प्रीमियम चेक करने के लिए कैलकुलेटर की सुविधा मिल जाती है।

Online Premium Car Insurance का पता ऐसे लगाये 

  • सबसे पहेले आपको ऊपर दी गयी किसी वेबसाइट पर चले जाना है

  • इसके बाद आपसे आपका कार का नंबर डालने के लिए कहा जाएगा.

  • इसके बाद आपसे आपका नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी जैसी जानकारी मागि जायेंगी, हर वेबसाइट पर ऐसा नहीं, कुछ वेबसाइट्स केवल आपसे आपका नंबर ही मांगती हैं तो आप वेबसाइट के अनुसार आप जानकारी दे सकते है।

  • मोबाइल नंबर, नाम और ईमेल आईडी डिटेल शेयर करने के बाद आपको IDV Value चुनने के लिए एक मीटर दिया गया होता है जिसे आप अपने हिसाब से सेट भी कर सकते हैं. आपको एक बात जरूर ध्यान रखें कि जितनी ज्यादा आप आईडीवी वैल्यू बढ़ाते जाएंगे,आपका  प्रीमियम उतना ही बढ़ता जाएगा।

  • IDV Value चुनने के बाद आपसे कुछ जरूरी सवाल पूछे जाते हैं जैसे कि आप कौन सी इंश्योरेंस लेना चाहते हैं, Comprehensive या फिर थर्ड पार्टी इंश्योरेंस. इस सवाल का जवाब देने के बाद आपको आपकी कार का इंश्योरेंस प्रीमियम आपको पता चल जाएगा।

यह जरूर पढ़े :-

 

Telegram channel
Whatsapp Channel

Leave a Comment