PM Modi ने अज्ञात सैनिक की कब्र पर श्रद्धांजलि देकर ग्रीस यात्रा की शुरुआत की

भारत के PM Modi जी ने शुक्रवार को एथेंस में अज्ञात सैनिकों की कब्र पर जाकर उन्हों श्रद्धांजलि अर्पित करके ग्रीस में अपने कार्यक्रमों की शुरुआत की।

इसके बाद PM Modi  जी ने उन्हें औपचारिक गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने दक्षिण अफ्रीका से ग्रीस की राजधानी पहुंचकर जहां उन्होंने 15 वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लिया और उन देशों के साथ भारत के संबंधों को और भी ज्यादा मजबूत करने के लिए कई विश्व नेताओं के साथ बैठकें भी कीं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

हवाई अड्डे पर यूनानी विदेश मंत्री जॉर्ज गेरापेत्रिटिस ने किया उनका स्वागत 

पुराने शहर में पहुंचने के बाद, श्री प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी ने एथेंस में ‘अज्ञात सैनिक के मकबरे’ पर पहुंचकर उन्हें  पुष्पांजलिअर्पित कर उन्हें  श्रद्धांजलि दी।

अज्ञात सैनिक का मकबरा जोकि एक युद्ध स्मारक है जो एथेंस के सिंटाग्मा स्क्वायर में पुराने रॉयल पैलेस के सामने मौजूद है। यह पर काफी सारे युद्धों के दौरान मारे गये थे। जोकि यूनानी सैनिकों को समर्पित एक कब्रगाह है।

एथेंस में भारत के Prime Minister Narendra Modi के लिए व्यस्तताओं से भरा दिन आने वाला है। वह ग्रीस की राष्ट्रपति कतेरीना सकेलारोपोलू से मुलाकात करेंगे और प्रधान मंत्री किरियाकोस मित्सोटाकिस के साथ बातचीत भी  करेंगे।

वह अपनी एक दिवसीय यात्रा के दौरान दोनों देशों के व्यापारिक नेताओं के साथ-साथ ग्रीस में भारतीय समुदाय के साथ भी बातचीत करेंगे।

जरूर पढ़े :-

तो दोस्तों अगर आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई हो तो आप हमारी इस वेबसाइट पर बने रहिये। इस वेबसाइट WWW.Tajakhabre.com पर आपको देश दुनिया की तमांम जानकारी देखने को मिल जाएगी। तो अगर आप ऐसी Latest News को सबसे पहले जानना चाहते है तो आप इस वेबसाइट को नोट करके जरूर रखे।

Telegram channel
Whatsapp Channel

Leave a Comment