कनाडा के PM Justin Trudeau का प्लेन अभी तक नहीं हुआ ठीक, बैकअप विमान भारत आया

कनाडा के PM Justin Trudeau के हवाई जहाज में कुछ खराबी आने के बाद एक दिन बाद भी ठीक नहीं हो पाई है। कनाडा का प्रतिनिधिमंडल भारत में दो दिवसीय G20 SUMMIT में शामिल होने के बाद रविवार को लौटने वाले थे।

हवाईअड्डे पर मौजूद अधिकारियों ने पहले समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि Trudeau को तब तक इंडिया में रुकने की जरूरत है  की जब तक कि इंजीनियरिंग टीम इस समस्या को पूरी ठीक नहीं कर लेती।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Justin Trudeau g20 summit के लिए शुक्रवार को नई दिल्ली पहुंचे और केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने उनका स्वागत किया। भारत की अध्यक्षता में G20 रविवार को पूरी तरह से सफलतापूर्वक पूरा हुआ। Trudeau ने कहा की भारत दुनिया की एक असाधारण महत्वपूर्ण अर्थव्यवस्था है और कनाडा का एक महत्वपूर्ण भागीदार भी है।

कनाडा के प्रशासन ने देश में भारत विरोधी गतिविधियों का बचाव करने के लिए अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और शांतिपूर्ण विरोध जैसी चीजों का बार-बार इस्तेमाल किया है।

साथ ही जस्टिन ट्रूडो ने कहा की कनाडा हमेशा अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता, अंतरात्मा की स्वतंत्रता और शांतिपूर्ण विरोध की स्वतंत्रता की रक्षा करेगा और यह हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है.. साथ ही हम हिंसा को रोकने और नफरत को पीछे धकेलने के लिए हमेशा मौजूद हैं।

यह जरूर पढ़े :- G20 SUMMIT: PM NARENDRA MODI VISITS WORLDWIDE MEDIA CENTRE

Telegram channel
Whatsapp Channel

Leave a Comment