RBI Requirement 2023: बैंक में निकली नौकरी अब चमकेगी आपकी किस्मत ,असिस्टेंट के 450 पदों पर निकली बम्फर भर्ती, करें आवेदन

RBI Requirement 2023: भारत मे सभी लोग बेरोजगार है वह लोग पढ़ाई के बाद सरकारी नोकरी की तैयारी करते है तो ऐसे में ही RBI ने युवाओ की आवाज सुन ली है और RBI ने 450 पदों के लिए भर्ती निकाली है तो चलिए जानते है कि इसको कौन लोग फॉर्म भर सकते है डॉक्यूमेंट में क्या लगेगा कितनी आयु होनी चाहिए इस फॉर्म की अंतिम तिथि कब है शुरू करते है।

Table of Contents

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RBI Requirement 2023

आज के समय मे अभी के युवा सरकारी नौकरी की पढ़ाई कर रहे है जिसे किसी भी तरह का फॉर्म निकले तो वह भर सके ऐसे में एक खुशखबरी सामने निकल कर आ रही है कि क्योंकि अब आपको भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में आप नौकरी कर पाओगे क्योंकि अभी भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने 450 पदों के लिए नोटिस जारी करके लोगो को बताया है।

जो भी व्यक्ति बैंक में सरकारी नौकरी करना चाहते है वह लोग 4 अक्टूबर से पहले ही RBI के 450 पदों में फॉर्म भर सकते हो आवेदन कर सकते हो इस स्कीम की शुरुवात 13 सितम्बर से हो गई थी तो आप भी इस RBI में फॉर्म को भर सकते है।

RBI Requirement भर्ती के आयु और आवेदन फीस

इस RBI भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के फॉर्म को भरने के लिए आपकी Minimum Age 20 साल होनी चाहिए लेकिन वही Maximum Age 28 साल होना अनिवार्य है युवाओ की गणना 1 सितंबर के आधरित पर मानी जाएगी।

RBI Assistant में आवेदन करने के लिए पूरा प्रोसेस

RBI Requirement भर्ती के लिए आवेदन फीस

अब अपको इस RBI बैंक के फॉर्म को भरने के लिए कितने पैसे खर्च होंगे तो General / OBC / EWS वालो के लिए ₹450 रुपए खर्च होंगे वही SC / ST वालो के लिए ₹50 रुपए खर्च होने वाले है आप आवेदन की फीस Debit Card, Credit Card, Net Banking आदि से फीस जमा कर सकते हो।

RBI में आवेदन की Eligibility

किसी भी सरकारी हो या प्रिवेट जॉब सभी मे qualification जरूर ही पूछते है तो इस RBI में जॉब पाने के लिए आपने पढ़ाई में ग्रेजुएशन करना अनिवार्य है जैसे BSc, BA, MBA, BTec, BCA आदि होना जरूरी है उसमे भी आपको 50% अंक होने चाहिए और आपको बेसिक भाषा आनी चाहिए तभी आप RBI बैंक के फॉर्म में अप्लाई कर सकते हो।

यह जरूर पड़े :- IPHONE 15, IPHONE 15 PRO MAX: जानिए भारत में इसकी कीमत

RBI Requirement के एग्जाम तिथि

आप RBI असिस्टेंट के लिए आपकी परीक्षा 20 से 23 तारीख में अक्टूबर के बीच मे करवाई जाएगी यानी कि इस फॉर्म की परीक्षा 2023 में समाप्त कर दिया जाएगा।

RBI Assistant में मिलने वाला वेतन

किसी भी सरकारी नौकरी में काम करने से पहले युवा किसी भी वेकेंसी में मिलने वाला वेतन यानी उस जॉब में काम करने के पैसे कितने मिलेंगे तो आपको इस RBI Assistant की सरकारी नौकरी में ₹250000 से ₹47849 रुपए प्रति महीने की सैलरी मिलेंगी।

Telegram channel
Whatsapp Channel

Leave a Comment