Royal Enfield Himalayan 450 होगी नवम्बर में लॉन्च, देखने को मिलेगा बहेतर इंजन

Royal Enfield Himalayan 450 तो काफी समय से लोग कर रहे इस इंतज़ार का समाप्तं अब होने को आया है अब रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 लॉन्च करने की तयारी की जा रही है और टेस्टिंग के दौरान कई दफा इस भेतरीन बाइक की झलक भी देखने को मिल है जोकि काफी सुन्दर है। अब कंपनी ने इस धांसू और एडवेंचर ऑफ-रोड मोटरसाइकल के लॉन्च करने की डेट की घोषणा करते हुए टीजर भी लॉन्च कर दिया गया है।

Royal Enfield Himalayan 450 मार्किट के अंदर 1st November को लॉन्च हो रही है और इसमें काफी सारे कॉस्मैटिक और मैकेनिकल बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इससे पहले रॉयल एनफील्ड आगामी एक सितंबर को इंडियन मार्केट में अपनी आइकॉनिक मोटरसाइकल बुलेट 360 का भी नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को पेश करने वाली है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Royal Enfield Himalayan 450 में मिलेगा पावरफुल लिक्विड कूल्ड इंजन


फिलहाल में ही आपको आगामी Royal Enfield Himalayan 450 के बारे में बताएं तो इसमें आपको सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में देखने को मिलेगा। जोकि एक मौजूदा मॉडल 411 CC का है, लेकिन अब कंपनी इसे 450 सीसी इंजन के साथ पेश करने वाली है, जो कि निश्चित रूप से ज्यादा पावरफुल होगा। इसमें कम्पनी पहली बार लिक्विड कूल्ड इंजन देने वाली है और यह लगभग 40 BHP तक की मैक्सिमम पावर और 40 न्यूटन मीटर तक का टॉर्क जेनरेट कर पायेगा। रॉयल एनफील्ड ने आगामी हिमायलन 450 का जो टीजर जारी किया है, जिसमे पता चलता है कि इस मोटरसाइकल में ऑफ-रोड क्षमता और ज्यादा देखने को मिल सकती है लेकिन इसका सही जवाव तो इस गाड़ी को इस्तेमाल करने के बाद ही पता चलेगा। साथ ही इसे अलग-अलग टेरेन में आसानी से राइड किया जा सकता है।

New look और फीचर्स के साथ होगी लॉन्च 


Royal Enfield Himalayan 450 के अंदर लुक और डिजाइन में भी मौजूदा मॉडल के मुकाबले काफी कुछ नया बदलाव देखने को मिल सकता हैं। इसमें आपको ऑल एलईडी लाइट्स, यानी की हेडलैंप और टेललैंप के साथ ही इंडिकेटर्स में भी एलईडी लाइट्सदेखने को मिलेंगे। इस सेगमेंट फर्स्ट थ्री-इन-वन टेललैंप सेटअप देखने को मिलेगा, जिसमें दो एलईडी फ्लैशर्स होंगे, जडो कि टर्न सिग्नल, इंडिकेटर्स और ब्रेक लाइट्स का काम करेंगे।

साथ ही इसमें आपको अपसाइड डाउन फॉर्क्स, वायर स्पोक व्हील, डुअल पर्पज ट्यूब्ड टायर्स, बल्बस फ्यूल टैंक, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नैविगेशन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल चैनल एबीएस, राइड-बाय-वायर, मल्टीपल राइड मोड्स और स्विचेबल ABS समेत काफी सारी खूबियां देखने को मिलेंगी। जिससे इस मोटरसइकिल को खरीदने वाली को इसमें किसी भी तरह की कोई खरीबी देखने को नहीं मिलेंगी।

यह जरूर पढ़े :-

 

Telegram channel
Whatsapp Channel

Leave a Comment