School Holiday: बड़ी खुशखबरी बोर्ड प्रशासन ने दी मकर संक्रांति तक 12वी के छात्रों की छुट्टी आज इन जिलों में स्कूल रहेंगे बंद

School Holiday 2024: आप सबके लिए बड़ी खुशखबरी राज्य सरकार ने लिया निर्णय अब 13 से 16 जनवरी तक सभी स्कूलों को मकर संक्रांति तक छुट्टी रहेगी। स्कूल और कॉलेज में 17 जनवरी से हो सकती है संचालित। साथियों ये आपके लिए बडी खुशखबरी है। क्योंकि जनवरी में ठंड को बढ़ते हुए। इस बार लम्बी छुट्टी चलने वाली है. आने वाले इस Makar Sankranti के त्योहार के कारण सभी स्कूल में अवकाश क्या गया है। इन चार दिन तक स्कूल बंद हो जाएंगे।

मकर संक्रांति 16 जनवरी तक सभी स्कूल होंगे बंद

हमारे राज्य सरकार ने ठंड को देखते हुए यह निर्णय लिया कि अब 13 जनवरी से 16 जनवरी तक सभी स्कूलों में Makar Sankranti की भी छुट्टियों को भी घोषणा की जाए। सभी स्कूल और जूनियर कॉलेज में नर्सरी से 12वी तक छुट्टी रहेगी। और 17 जनवरी को फिर से स्कूल जा सकोगे यह आदेश बोर्ड ने जारी क्या है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बोर्ड प्रशासन ने दी चेतावनी

दरसल बोर्ड प्रशासन ने एक चेतावनी दी है. उसमे कहा कि जो भी लोग इस आदेश का पालन नही करता है तो उसको इसका नुकसान भुगतान करना होगा. सभी सार्वजनिक स्थान, निजी, सहकारी, निजी प्राप्त और निजी गैर सहायता प्राप्त सहित आदिवासी कल्याण, प्रोत्साहन और सामाजिक कल्याण सहित सभी स्कूल का आदेश पालन करना पड़ेगा।

School Holiday

जिसमे उनको 13 जनवरी से 16 जनवरी तक के सभी स्कूल को बंद रखा जाएगा। जिसमे नर्सरी से 12वी के छात्र शामिल है। और जूनियर कॉलेज को आवश्यक सूचना है कि इनको मकर संक्रांति की छुट्टी तीन दिन तक रहने वाली है। आप 17 जनवरी की तारीख को फिर से स्कूल जा सकते हो।

ये भी देखें: DELHI SCHOOL NEWS: दिल्ली में कक्षा 5 तक सभी स्कूल 5 दिनों तक बंद, सरकार के मिले आदेश सभी स्कूल रहेंगे बन्द।

आदेश का पालन न करने पर होगी करवाई

सभी स्कूल और जूनियर कॉलेज के प्रोफेसर और प्रिंसिपल को एक सूचना दी गई है। जिसमे बताया यह है कि इनको स्कूल की सभी नियम का पालन करना होगा। जिसमे जूनियर कॉलेज के प्रिंसिपल भी शामिल है. इनको भी सभी प्रकार की छुट्टियों का सही संचालन करेंगे अगर वह लोग इन आदेश का पालन नही करते है तो उन पर सख्त कानूनी कार्यवाही हो जाएगी।

तेलंगाना सरकार ने इसके आदेश के साथ उन्होंने मकर संक्रांति से नर्सरी से 12वी तक सभी छात्रों को 4 दिन तक का अवकाश घोषित कर दिया है. उनको 26 जनवरी 2024 को फिर से स्कूल का अवकाश होने की संभावना है।

 

Telegram channel
Whatsapp Channel

Leave a Comment