Nipah Virus: केरल में हुई निपाह वायरस की वजह से 2 की मौत

केरल से आई एक बड़ी खबर जिसमे दो लोगों की मौत की वजह Nipah Virus को बताया जा रहा है जिसके संक्रमण के चलते इन दो की हुआ मौत। जिसकी रिसर्च खुद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने की है। केरल में इस वायरस का असर काफी तेजी के साथ देखा जा रहा है।

2023 के इस साल में भी इसके केस सामने आ रहे हैं. हालात का जायजा लेने के लिए दिल्ली से स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक एक्सपर्ट टीम को रवाना किया गया है। यह टीम केरल में स्थिति की जांच करेगी और केंद्र सरकार को रिपोर्ट की पूरी जानकारी देगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Nipah Virus: केरल सरकार ने लोगों की मदद के लिए बनाया कंट्रोल रूम

केरला में मौजूद इन वायरल का असर काफी लोगो में देखने को मिल रहा है। और जिसके चल हल ही में 2 लोगो की मौत भी इसी Nipah Virus की वजह से हुई है। इस बात को नज़र अंदाज ना करते हुये केरल सरकार ने वह पर मौजूद लोगो की मदत करने के लिए कंट्रोल रूम बनाये गये है जिससे उन लोगो की समय पर मदत की जा सकते।

यह जरूर पढ़े :- AZAM KHAN INCOME TAX RAID: सपा नेता आजम खान के ठिकानों पर आयकर विभाग का रेड

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने मंगलवार को दो मौत की जानकारी दी. ये दोनों मौतें कोझीकोड जिले में सामने आई हैं. जिस पर मांडविया ने कहा कि केरल सरकार की मदद के लिए केंद्र से एक टीम भेजी जा रही है जो की मौजूद हालात का जायजा लेगी और निपाह वायरस (Nipah Virus) को कंट्रोल करने में केरल के अधिकारियों की पूरी तरह से मदद करेगी।

Telegram channel
Whatsapp Channel

Leave a Comment