World Cup 2023 IND vs PAK: रोहित शर्मा ने की ताबड़तोड़ बैटिंग, लेकिन शतक से चूक गए रोहित शर्मा

World Cup 2023 IND vs PAK: कल के हुए इस मैच में भारत के कैप्टन Rohit Sharma ने अपने बेटिंग का ताबड़तोड़ जलवा दिखाया है इस मैच में रोहित ने 63 बॉल खेली जिसमे से उन्होंने 6 चौके और 6 छक्के लगाकर पाकिस्तान की कमर तोड़ दी। इस मैच में रोहित ने कई रोकड़ भी तोड़ चुके है जिससे अब रोहित पाकिस्तान की खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय कप्तान बन चुके है।

World Cup 2023 IND vs PAK रोहित ने तोडा धोनी का रिकॉर्ड

14 अक्टूबर में होने IND vs PAK के इस मैच से पहले पाकिस्तान की खिलाफ इंडिया में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड धोनी के पास था लेकिन अब रोहित ने इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है। भारतीय टीम में ऐसे दिगज बल्लेबाज मौजूद है जोकि आने वाले समय में इस रिकॉर्ड को भी तोड़ कर अपने नाम कर लेंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रोहित शर्मा ने इस मैच के दौरान एक और खास रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके है , रोहित  विश्व कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने इस मामले में अब रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया. इस लिस्ट में क्रिस गेल पहले नंबर पर हैं. उन्होंने 49 छक्के लगाए. एबी डिविलियर्स 37 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. रोहित 34 छक्कों के साथ तीसरे नंबर पर हैं. पोंटिंग ने 31 छक्के लगाए हैं.

भारत और पाकिस्तान की बीच होने वाले यह वनडे विश्व कप में अभी तक पाकिस्तान एक बार भी जीत नहीं पाई है , शनिवार को खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान की टीम 191 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई. इसके जवाब में भारत ने 30.3 ओवरों में 3 विकेट खोकर इस मैच जीत लिया, वही पर रोहित की शानदार पारी खेलते हुए 86 रन बनाए. वहीं पर श्रेयस अय्यर ने नाबाद अर्धशतक लगाया. और साथ ही ने भी अय्यर ने 62 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके और 2 छक्के लगाए. उन्होंने 53 रन बनाए. केएल राहुल ने नाबाद 19 रन बना कर इस मैच में पाकिस्तान को हराया।

यह पढे :

WC 2023: IND VS PAK के बीच होने वाले मैच में जीत के लिए लोगो की प्रार्थना, PATNA में किये जा रहे हवन-यज्ञ

IND VS PAK भारत-पाक के बीच महामुकाबला आज, किसकी होगी जीत और किसकी होगी हार

Telegram channel
Whatsapp Channel

Leave a Comment